एनसीएल ने किया “फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम रन 4.0” का आयोजन

सिंगरौली,भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के निर्देशानुसार “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” के तहत “फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम रन 4.0” का आयोजन किया।
इस दौरान एक स्वच्छता दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय विद्यालय, सिंगरौली के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।  इस दौड़ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्थानीय लोगों को स्वच्छ एवं स्वस्थ रहने के लिए जागरूक करना रहा। यह दौड़ केंद्रीय विद्यालय सिंगरौली स्टेडियम से शुरू होकर पंजरेह भवन एनसीएल मुख्यालय पर संपन्न हुई,जिसमें कुल 60 विद्यार्थियों ने दौड़ में भाग लिया।
कार्यक्रम के अंत में महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री सफदर खान ने 10 विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जिसमें से 5 छात्र एवं 5 छात्राएं शामिल रहीं।
इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय के विभिन्न  अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि एनसीएल द्वारा 1 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” अभियान का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत एनसीएल की सभी परियोजना एवं इकाइयों में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने एवं स्वस्थ रहने के लिए “फिट इंडिया स्वच्छता फ्रीडम रन 4.0 का आयोजन किया जा रहा है।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper