सोनभद्र में “मेरी-माटी-मेरा देश” महा अभियान तेजी से चल रहा शहर से गांव तक

सोनभद्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा से देश के वीर सपूतों की स्मृति में “मेरी माटी-मेरा देश” अभियान सोमवार को रॉबर्ट्सगंज के ग्राम सभा बहुआर (विधानसभा – घोरावल) में प्रत्येक घर से पवित्र मिट्टी व अक्षत रूपी चावल अमृत कलश में एकत्रित करने निकले भाजपा जिलाध्यक्ष एवं विधायक घोरावल के नेतृत्व में भाजपा जन। भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत चौबे व घोरावल विधायक डॉ अनिल मौर्या,सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत ने दर्जनों लोगों के साथ इस महा अभियान में अधिक से अधिक आम जनों की भागीदारी सुनिश्चित कर ग्राम सभा की गालियों में भ्रमण कर पवित्र मिट्टी एवं चावल इकट्ठा किया।
जिसे स्वाधीनता के समर में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भारत माता के सभी वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि के रूप में याद करके मिट्टी के पात्र में लोगों के हांथों से डलवाया।
नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने गांव वालों और देशवासियों से आह्वान भी किया कि अपनी माटी का वंदन व वीरों का अभिनंदन करें। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में यह गर्व का क्षण मानते हुए भारत के प्रधानमंत्री के इस अभियान की खुल कर तारीफ की जा रही हैं वहीं घोरावल के विधायक डॉo अनिल कुमार मौर्या ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा कार्य हैं और यह तभी सम्भव हो पाएगा जब शहर से गांव तक के लोगों मे जागरूकता आएगी और महापर्व में सम्मिलित हो कर लोग इसे सफल बनायें।
कार्यक्रम में प्रधान संघ के अध्यक्ष सुरेश शुक्ला ,गौरी शंकर मंडल के अध्यक्ष राहुल सिंह पटेल ,प्रधान प्रतिनिधि सर्वेश त्रिपाठी, गुड़िया त्रिपाठी ,आशा विश्वकर्मा ,तारा देवी सहित सैकड़ो की संख्या में आम जनता उपस्थित रहे।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper