हमेशा पैसों की तंगी झेलते हैं ऐसे लोग जो पर्स में रखते हैं ये चीजें! तुरंत हटा लें

नई दिल्‍ली. अच्‍छा-खासा कमाने के बाद भी पैसों की कमी से परेशान रहना अधिकांश लोगों की समस्‍या रहती है. इसके पीछे उनके फालतू के खर्च और बिना बजट बनाए पैसे बहाने जैसी गलतियां तो जिम्‍मेदार रहती ही हैं. इसके अलावा कुछ ऐसी गलतियां भी कारण बनती हैं, जिन्‍हें वास्‍तु शास्‍त्र में मां लक्ष्‍मी के रूठने की वजह बताया गया है. पर्स से जुड़ी इन गलतियों से हमेशा बचना चाहिए, वरना पैसों की तंगी कभी खत्‍म नहीं होगी.

पर्स में भगवान की फोटो

कई लोग पर्स में भगवान की फोटो रख लेते हैं या कोई भी ऐसा कागज रखे रहते हैं जिसमें भगवान की फोटो हो. उनकी ये गलती उन्‍हें कर्ज के बोझ तले दबाती जाती है. कर्ज से बचना चाहते हैं तो पर्स को लेकर ये गलती न करें.

पुराने बिल या रसीद

कई लोग अपने पर्स में पुराने बिल-रसीद का पुलिंदा लिए घूमते हैं. उनकी ये आदत उन्‍हें धन हानि कराती है. लिहाजा अपने पर्स में ये चीजें कभी न रखें.

मृत परिजनों की फोटो

पर्स में कई लोग अपने मरे हुए परिजनों की फोटो रखते हैं, ऐसा करने के पीछे उनसे जुड़ा इमोशनल अटैचमेंट होता है लेकिन पर्स में मृतकों की फोटो रखना मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. इस कारण ऐसे लोगों के पास हमेशा पैसे की कमी बनी रहती है.

नुकीली या धारदार चीजें

पर्स में नुकीली या धारदार चीजें या धातु की चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए. ये नकारात्‍मकता लाती हैं और धन हानि का कारण बनती हैं.

फटा हुआ पर्स

कभी भी फटा हुआ पर्स नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है और व्‍यक्ति को गरीब बनाता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper