हीरे के पार्सल की जगह पकड़ाया पान मसाला का पैकेट, ठगी का हैरतअंगेज मामला

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में ठगी का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. ठग ने कारोबारी के 32 लाख रुपये के हीरे के पार्सल को गुटखा के पैकेट से बदलकर उसे चूना लगा दिया गया. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

एक अधिकारी ने बताया कि व्यापारी के पार्सल में रखे 32 लाख रुपये के कीमती हीरे को गुटखे के पैकेट से बदल दिया गया था. व्यापारी ऋषभ वोरा ने पुलिस शिकायत में कहा है कि आरोपी राहिल मंजानी हीरा ब्रोकर के रूप में काम करता था.

व्यापारी के मुताबिक, आरोपी ने उसे विश्वास में लेकर दूसरे व्यापारी को बेचने के बहाने 32,04,442 रुपये के पॉलिश और प्राकृतिक गुणवत्ता वाला हीरा ले लिया. व्यापारी ने कहा कि ब्रोकर ने 13 फरवरी से 21 फरवरी के बीच तीन सीलबंद पार्सल में हीरे लिए और टोकन मनी के रूप में उसे 2 लाख रुपये का भुगतान किया.

सूरत में कोर्ट के सामने खूनी खेल, पेशी पर आए शख्स को उतारा मौत के घाट
कारोबारी वोरा ने कहा कि आरोपी ने फिर उससे कहा कि वह बाकी का भुगतान तीन-चार दिनों में कर देगा. जब भुगतान नहीं हुआ तो वोरा ने अपना पार्सल मांगा और तीनों सीलबंद पार्सलों को ब्रोकर के सामने खोलने का फैसला लिया गया.

हालांकि जब पार्सल पैकेटों को खोला गया तो उसमें हीरे की जगह गुटखा के पैकेटों को देखकर कारोबारी हैरान रह गया. वोरा ने आरोप लगाया कि ब्रोकर ने उसे विश्वास में लिया और एक अन्य हीरा व्यापारी के साथ मिलकर हीरे के बदले गुटखा देकर धोखा देने की साजिश रची.

आरोपी के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी) और 409 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि इसमें कोई दूसरा व्यापारी तो शामिल नहीं है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper