2024 में शनि के वक्री होने से इन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत!, जानें अपनी राशि का हाल

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवग्रहों में से शनि सबसे महत्वपूर्ण ग्रहों में से एक माने जाते हैं। इसके साथ ही शनिदेव एक राशि में सबसे ज्यादा दिनों तक रहते हैं। ऐसे में शनि की स्थिति में परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से जरूर पड़ता है। बता दें कि इस समय शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान है। वहीं साल 2024 में वह इसी राशि में रहने वाले हैं। लेकिन उनकी चाल में बदलाव होगा। जहां मार्च माह में शनि उदय होने वाले हैं। वहीं, जून में शनि वक्री होंगे। कर्मफलदाता शनि के वक्री होने से हर राशि के जातकों के जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। बता दें कि शनि 29 जून 2024 के वक्री होने वाले हैं और 15 नवंबर 2024 तक इस दशा में रहेंगे। नए साल में शनि के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती हैं।

मिथुन राशि
शनि के वक्री होने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। इसके साथ ही करियर में तरक्की मिलेगी। आर्थिक स्थिति की बात करें, तो अचानक धन लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। करियर के क्षेत्र की बात करें, तो विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आपकी आय में वृद्धि होगी। इसके साथ ही आपकी मेहनत का फल आपको अब मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ अचानक धन लाभ होगा।

सिंह राशि
शनि के वक्री होने से सिंह राशि के जातकों को अपार सफलता के साथ अचानक धन लाभ मिल सकता है साल 2024 में बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं,तो इस अवधि में करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। करियर की क्षेत्र की बात करें, तो आपके काम की सराहना होगी। आपकी मेहनत को देखे हुए उच्च अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं। इससे पदोन्नति के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो नए साल में कई अवसर मिल सकते हैं। बिजनेस की क्षेत्र की बात करें, तो खूब मुनाफा मिल सकता है। परिवार के साथ भी अच्छा बीतेगा।

तुला राशि
शनि के वक्री होने से तुला राशि के जातकों को भी विशेष लाभ मिल सकता है। करियर के क्षेत्र की बात करें, को खूब लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। जून के बाद पदोन्नति से साथ इंक्रीमेंट मिल सकता है। आपके काम से उच्च अधिकारी प्रसन्न होकर कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दे सकते हैं। करियर में आ रही कई परेशानियां समाप्त हो सकती है। आर्थिक स्थिति की बात करें, तो धन लाभ मिलने के पूरे आसार है। संतान की ओर से भी कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जीवन में आप जिस काम में मेहनत करेंगे उसमें सफल होने के काफी चांसेस नजर आ रहे हैं। करियर में नए अवसर मिलने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper