6,999 रुपये में लॉन्च हुआ ये फोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी और 6GB Ram

Lava ने भारत में नया हैंडसेट Lava Yuva 2 लॉन्च किया. यह एक नया बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन है. करीब दो महीने पहले कंपनी Lava Yuva 2 Pro को लॉन्च कर चुकी है. Lava Yuva 2 और प्रो का डिजाइन लगभग एक जैसा है. दोनों ही स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप का इस्तेमाल किया, जो सेल्फी कैमरे के लिए मौजूद है. बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया है. आइए इस हैंडसेट बारे में विस्तार से जानते हैं.

Lava Yuva 2 को 6,999 रुपये में लॉन्च किया है, जिसमें 3GB Ram, 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है. लावा 2 प्रो की तुलना में लावा 2 मोबाइल 1,000 रुपये सस्ता है. दोनों ही हैंडसेट में कलर लगभग एक जैसा है. कस्टमर को Glass Blue, Glass Lavender और Glass Green जैसे कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे. इस स्मार्टफोन को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया.

Lava Yuva 2 6.5-inch HD+ Sink डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल दिया.
यह मोबाइल 90Hz के रिफ्रेश रेट्स के साथ आता है. यह हैंडसेट प्रीमियम ग्लास फिनिश के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में Unisoc T606 octa-core का प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है.

Lava Yuva 2 में 3GB RAM और 64GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. इसमें 3GB RAM वर्चुअल रैम का फीचर भी है. साथ ही 512GB तक का SD Card लगाया जा सकता है.

Lava Yuva 2 में बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है. इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया है और सेकेंडरी AI कैमरा लेंस है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का कैमरा है. लॉक स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल किया.

लावा के इस स्मार्टफोन में अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग, डुअल माइक्रोफोन जो नॉइस कैंसिलेशन बेनेफिट्स के साथ आता है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी,जो 10W के चार्जर और USB C पोर्ट के साथ आता है.

Yuva 2 स्मार्टफोन अभी Android 12 पर काम करता है, जिसमें यूजर्स को क्लीन और bloatware-free एंड्रॉयड एक्सपीरियंस मिलेगा. साथ ही कंपनी ने वादा किया है कि इस फोन में Android 13 का अपडेट दिया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper