देशराजनीतिराज्य

जम्मू-कश्मीर की डोडा सीट पर जीती ‘आप’, पांचवें राज्य में पार्टी का विस्तार

नई दिल्ली : हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गिनती मंगलवार को हो रही है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) एक भी सीट जीतने में नाकाम रही। हालांकि, जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी ने पहली बार अपना खाता खोला है। आम आदमी पार्टी ने यहां डोडा सीट पर जीत दर्ज की है। इसके साथ ही अब आम आदमी पार्टी पांच राज्यों तक पहुंच गई है डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक विजयी रहे हैं। उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजय सिंह राणा को 4,538 वोटों से शिकस्त दी। मेहराज मलिक जम्मू-कश्मीर विधानसभा में आम आदमी पार्टी के इकलौते विधायक होंगे।

अभी तक सामने आए नतीजे और रुझानों में जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस का गठबंधन बहुमत हासिल करता दिख रहा है। वहीं, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में आप को मिली पहली कामयाबी पर पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांचवें राज्य में विधायक बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई। उन्होंने अपने डोडा के उम्मीदवार को भी बधाई दी और कहा कि डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत-बहुत बधाई। केजरीवाल ने मलिक को बधाई देते हुए कहा कि वह बहुत अच्छा चुनाव लड़े। जम्मू-कश्मीर के डोडा में मिली जीत पर आम आदमी पार्टी की नेता व दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी का कहना है कि डोडा विधानसभा में जीत के साथ जम्मू-कश्मीर में भी अरविंद केजरीवाल की क्रांति पहुंच गई है। आतिशी ने भी इस जीत के लिए मलिक को बधाइयां दी।

पंजाब के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का कारवां दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अब देश के पांच राज्यों में ‘आप’ के विधायक हैं। जम्मू-कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक को उनकी शानदार जीत के लिए बहुत-बहुत मुबारकबाद। पूरी लीडरशिप और कार्यकर्ताओं को भी बहुत-बहुत बधाई। जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव की वोटिंग तीन फेज में हुई थी। यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper