CWG 2022: लंबी कूद में इतिहास रचने के बाद मुरली श्रीशंकर ने जीता सिल्वर मेडल

बर्मिंघम: मुरली श्रीशंकर ने 2022 में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में पुरुषों की लंबी कूद में 8.08 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाकर रजत पदक जीता। उन्होंने अपनी पांचवीं छलांग के साथ यह उपलब्धि हासिल की। बहामास के लाखन नायर ने स्वर्ण पदक जीता। नायर ने भी 8.08 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई थी, लेकिन उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ 7.98 मीटर श्रीशंकर के 7.84 मीटर से बेहतर था जिसके चलते उनको गोल्ड मिला।

इसके साथ श्रीशंकर ने इतिहास रचा है क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में भारतीय पुरुष लॉन्ग जंपर्स में श्रीशंकर का रजत सर्वश्रेष्ठ था। इससे पहले सुरेश बाबू ने 1978 के संस्करण में कांस्य पदक जीता था। ये एक ऐसी प्रतियोगिता है जिसमें भारत ने अभी तक ओलंपिक में अपना खाता भी नहीं खोला है।

हालांकि इससे पहले महिलाओं में, प्रजुषा मलियाक्कल ने दिल्ली में 2010 संस्करण में रजत पदक जीता, जबकि दिग्गज अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2002 में कांस्य पदक जीता। बुधवार को तेजस्विन शंकर ने पुरुषों की ऊंची कूद में कांस्य पदक जीतकर इस कॉमनवेल्थ गेम्स में एथलेटिक्स में भारत का पदक खाता खोला था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper