सोनभद्र में लायंस क्लब राबर्ट्सगंज द्वारा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर, श्रीसद्गुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट में ऑपरेशन के लिए 48 मरीज चित्रकूट गए

सोनभद्र,लायंस क्लब राबर्ट्सगंज द्वारा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन लायंस भवन में श्रीसद्गुरु नेत्र चिकित्सालय,चित्रकूट के सहयोग से आयोजित हुआ। लायंस भवन में 31अक्टूबर को डाॅ० इंसाफ बक्स के नेतृत्व में आई टीम ने मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए 48 मरीज चुने जो ऑपरेशन के लिए चित्रकूट ले जाए गए। अध्यक्ष अमित जायसवाल,किशोरी सिंह,पूर्व मंडलाध्यक्ष हरीश अग्रवाल,सचिव विमल अग्रवाल,दया सिंह आदि सदस्य उपस्थित रहकर कार्यक्रम को संपन्न कराया। 42 मरीजों को निःशुल्क दवा के साथ चश्मा दिया गया।
उल्लेखनीय है कि 26 सितंबर 2023 तक 81 मोतियाबिंद के मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन हो चुका हैं,152 मरीजों की जांच हुई है। निरीक्षण के बाद दवा और चश्मा वितरित हुआ। क्लब अध्यक्ष अमित जायसवाल ने कहा कि आज के कैंप में 48 मोतियाबिंद के मरीजों को ऑपरेशन के लिए चित्रकूट भेजा गया।
पूर्व मण्डलाध्यक्ष लायन हरीश अग्रवाल ने कहा कि यह पुनीत कार्य लायंस क्लब द्वारा कई वर्षों से किया जा रहा है, निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में आज तक हुए सभी ऑपरेशन शत-प्रतिशत सफल रहे हैं। 84 मरीजों की जांच हुई जिन्हें चश्मा एवं दवा मुफ्त दिया गया। ज्ञातव्य है कि लायंस क्लब राबर्ट्सगंज निरंतर सेवा क्षेत्र में कार्य करता रहता है।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper