GRAP 2 और प्रदूषण के चलते DMRC का बड़ा ऐलान, आज से 40 फेरे अतिरिक्त लगाएगी दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की हवा ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि एयर क्वालिटी में सुधार लाने और प्रदूषण को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के दो चरणों को लागू कर रखा है। GRAP के दूसरे चरण के लागू होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने बड़ा कदम उठाया है। डीएमआरसी ने मंगलवार को बताया कि बुधवार यानी कि आज से दिल्ली मेट्रो वीकडेज पर रोज 40 अतिरिक्त फेरे लगाया करेगी।

Delhi Metro will make extra 40 trips from today : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर बताया, ‘ग्रैप-2 फेज के तहत प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से उठाए गए तमाम कदमों के तहत डीएमआरसी वीकडेज (सोमवार-शुक्रवार) पर अपने सभी नेटवर्क पर बुधवार यानी कि आज से 40 अतिरिक्त फेरे लगाएगी।’ डीएमआरसी ने यह फैसला राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को कम करने के लिए लागू किए गए ग्रैप-2 के तहत उठाए गए कदमों के तहत लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आम तौर पर दिल्ली मेट्रो हर दिन 4300 से ज्यादा फेरे लगाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper