Samsung Galaxy S23 Ultra में होगा 200 मेगापिक्सल का कैमरा, जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली: अगर आपको लगता है कि स्मार्टफोन के कैमरा मेगापिक्सल अब ज्यादा नहीं बढ़ेगा तो आप गलत है। बीते कुछ सालों में 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाले स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के बाद आपको भी लगता होगा कि इससे ऊपर कुछ आएगा या नहीं। अब कंपनियां अपने अगली जनरेशन के स्मार्टफोन के लिए 200 मेगापिक्सल का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं। ऐसे सेंसर से लैस फोन लॉन्च करने के मामले में Motorola और Xiaomi सबसे पहले हो सकते हैं। हालांकि Samsung एक स्पेशल 200 मेगापिक्सल इमेज सेंसर तैयार करेगा जिसका इस्तेमाल वह अगले साल के लिए अपने अल्ट्रा फ्लैगशिप पर कर सकता है। इस पर अभी तक कोई खास जानकारी नहीं आई है, लेकिन अफवाहों से पता चलता है कि आगामी Samsung Galaxy S23 Ultra में 200 मेगापिक्सल इमेज सेंसर आएगा।

जाने-माने टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने बताया है कि सैमसंग अपने आगामी गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा फ्लैगशिप स्मार्टफोन में एक नया 200 मेगापिक्सल इमेज सेंसर तैयार कर रहा है। सैमसंग इसे ISOCELL HM2 सेंसर कहेगा और यह सैमसंग की ओर से अब तक का सबसे बेहतर सेंसर हो सकता है। आपको बता दें कि सैमसंग पहले से ही ISOCELL HM1 और ISOCELL HM3 सेंसर बेचता है, दोनों को 200 मेगापिक्सल पर रेट किया गया है।

Samsung Galaxy S23 Ultra अब तक मौजूदा जरनेशन मॉडल पर एक माइल्ड कैमरा अपग्रेड के लिए शेप बना रहा है। पिछली अफवाहों से पता चला है कि सैमसंग पेरिस्कोप कैमरे के लिए 10 मेगापिक्सल सेंसर का इस्तेमाल करना जारी रखेगा। ऐसा नहीं है कि गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में 10 मेगापिक्सल पेरिस्कोप कैमरा खराब है, लेकिन यह साफ तौर बेहतर फोटो क्वालिटी के लिए एक हाई रेजॉल्यूशन सेंसर का इस्तेमाल कर सकता है।

इसके अलावा Samsung Galaxy S23 Ultra के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। Samsung ने इस साल गैलेक्सी S22 लाइनअप की अच्छी बिक्री की है। कंपनी का गैलेक्सी एस 22 अल्ट् सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में से एक है जो कि काउंटरपॉइंट रिसर्च के डाटा से पता चलता है। सबसे खास बात यह है कि सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा इस समय सैमसंग द्वारा बेचा जाने वाला सबसे महंगा स्मार्टफोन है। सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा S पेन स्टाइलस के साथ, गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा का अपग्रेड वर्जन है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper