Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

अर्जुन टैंक की दहाड़ से थर्रारा पाकिस्तान, भारतीय सेना ने पोखरण में किया युद्धाभ्यास

जैसलमेर: थार का रेगिस्तान बुधवार को भारतीय सेना के शौर्य व पराक्रम से गूंज उठा। जैसलमेर की पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में चारों ओर रेत का गुबार, टैंकों और लड़ाकू हैलीकॉप्टरों की गड़गड़ाहट, बम धमाकों, गोलियां की आवाज युद्ध जैसा नजारा पेश कर रही थी।

युद्धाभ्यास में मुख्यातिथि ब्राजील के सेनाध्यक्ष जनरल टोमस मिगुवल माइन रिबेरियो पाइवा के समक्ष भारतीय सेना ने ‘मेक इन इंडिया’ के तहत भारत में निर्मित हथियारों से अपनी जबरदस्त मारक क्षमता का प्रदर्शन करते हुए विश्व में सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक होने का दमखम दिखाया।

इस दौरान अर्जुन टैंक की दहाड़ से पाकिस्तान भी थर्रा गया। भारतीय वायुसेना की चांधण फायरिंग रेंज में सरफेस टू एयर आकाश मिसाइल के फायर का भी जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। जनरल टोमस ने ‘मेड इन इंडिया’ प्लेटफोर्म में गहरी रुचि दिखाई। जनरल टोमस ने सामंजस्य, समन्वय और अंतर संचालनीयता के लिए प्रशंसा की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper