देश में रेलवे बोर्ड को पहली बार मिलेगी महिला चेयरमैन

नईदिल्ली: रेलवे द्वारा पहली बार मोदी सरकार में किसी महिला अधिकारी को रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा रहा है. रेलवे बोर्ड में परिचालन और व्यवसाय विकास की सदस्य जया वर्मा सिन्हा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए रेस में सबसे आगे चल रही हैं.

दरअसल, वर्तमान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. इसको लेकर रेलवे ने वरीयता के आधार पर चार लोगों का पैनल तैयार किया था. इस पैनल में जया वर्मा सिन्हा को अध्यक्ष बनाने पर मोदी सरकार की लगभग मुहर लग गई है. बता दें कि बालासोर में हुए कोरमंडल एक्सप्रेस हादसे के वक्त जया वर्मा सिन्हा ही पूरे घटनाक्रम पर विस्तार से जानकारी दे रही थीं. पीएमओ में भी इस घटना को लेकर पावर प्रजेंटेशन जया वर्मा सिन्हा ने ही दी थी.

इस दौरान इनकी कार्यशैली की काफी सराहना की गई थी. अब इस महिला अधिकारी पर रेलवे के क्षेत्र में बेहतर काम करने की उम्मीद पर सरकार भरोसा करके रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि मोदी सरकार की ओर से रक्षाबंधन पर जया वर्मा सिन्हा को रेलवे बोर्ड अध्यक्ष पद का गिफ्ट मिल सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper