कर्मकांड के दौरान घंट बांधते समय चीख पड़ा देवेश, बोला- आरोपियों के घर चले बुलडोजर

देवरिया शहर के रामनाथ मोहल्ले में मंगलवार को कर्मकांड के दौरान पीपल के पेड़ पर घंट बांधते समय देवेश चीखकर रो पड़ा। यह दृश्य मौजूद लोगों की आंखे नम हो गईं। रोते बिलखते हुए बोला कि मेरे घर को बर्बाद करने वाले आरोपियों को फांसी की सजा मिले और सरकारी जमीन पर बने प्रेम के मकान पर बुलडोजर चलाया जाए। घटना के दिन देवेश कहीं कथा वाचने गए थे।

वहीं मंगलवार दोपहर में रुद्रपुर कोतवाली फतेहपुर गांव लेहड़ा टोला पर सत्य प्रकाश दुबे और उनके चार सदस्यों की हत्या के मामले में नामजद प्रेम यादव की संपत्तियों का राजस्व विभाग ने ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है। मंगलवार को राजस्व विभाग की टीम ने प्रेम यादव के दरवाजे और मकान की भूमि को नापा।

हत्या की सूचना मिलने पर प्रेमचंद के घर और टोले के लोगों ने लाठी-डंडे और असलहे लेकर सत्यप्रकाश के घर पर धावा बोल दिया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने सत्यप्रकाश (50), उनकी पत्नी किरन (48), बेटी सलोनी (18), नंदनी (8) और पुत्र गांधी (15) को लाठी-डंडे से पीटकर कर और गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी। वहीं, दस साल का पुत्र अनमोल बुरी तरह घायल हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper