शादी के पंडाल में फूल की जगह बरसने लगे आग के गोले, गईं 100 लोगों की जान

इराक में शादी के बाद एक नवविवाहित जोड़ा मैरिज हॉल में डांस कर रहा था। इसी दौरान अचानक मैरिज हॉल में आग लग गई। हॉल में लगे कपड़े और सजावट के सामान जलकर नीचे गिरने लगे। घटना पिछले सप्ताह मंगलवार की है। घटना में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 150 लोग घायल हो गए थे। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो इराक के काराकोश गांव (जिसे अल-हमदानिया के नाम से भी जाना जाता है) के पास का है। काराकोश गांव में मैरिज हॉल में लगी आग के वायरल वीडियो की शुरुआत कपल के डांस से होती है। डांस के दौरान कपल के आसपास लोग बैठे दिख रहे हैं। कपल का डांस जैसे ही शुरू होता है, वहां फुलझड़ियां जलनी शुरू होती है, जिससे अचानक आग लग जाती है।

आग लगने के बाद धीरे-धीरे मैरिज हॉल से निकलने लगते हैं, लेकिन थोड़ी ही देर में आग भीषण रूप ले लेती है। घटना के बाद के फुटेज में इमारत को आग से हुए भारी नुकसान को दिखाया गया है। जब लोग आग लगने की जगह से गुजर रहे थे, तो उन्हें केवल जली हुई धातु और मलबा दिखाई दे रहा था।

इराकी समाचार एजेंसी के हवाले से नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मैरिज हॉल के बाहरी हिस्से को अत्यधिक ज्वलनशील आवरण से सजाया गया था, जो इराक में प्रतिबंधित है। नागरिक सुरक्षा ने कहा कि अत्यधिक ज्वलनशील, कम लागत वाली निर्माण सामग्री के उपयोग के परिणामस्वरूप आग लगने से मैरिज हॉल के कुछ हिस्से ढह गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper