आतंकियों को लेकर हुए बड़े खुलासे, पाक में बैठे इस मोस्ट वांटे़ड आतंकी के इशारे पर कर रहे थे काम

नई दिल्ली: भारत को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम कर दी गई है। हरियाणा के करनाल से 4 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। जानकारी के अनुसार चारों आतंकी पंजाब से दिल्ली आ रहे थे। ये चारों आतंकी बब्बर खालसा से जुड़े हुए बताए जा रहे है।

पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह के इशारे पर कर रहे थे काम
करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया है कि आतंकियों को हथियार ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मिले थे। सभी आतंकी हरविंदर सिंह के लिए काम करते हैं। तीन आतंकी फिरोजपुर और एक आतंकी लुधियाना का रहने वाला है. पाकिस्तान में बैठा हरविंद सिंह रिंदा इनकी मदद कर रहा था। जानकारी के अनुसार चारों आतंकी महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे।

पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से फिरोजपुर में विस्फोटक सामग्री एवं नशीली वस्तुएं भेजी जाती हैं। इसके बाद रिंदा, गुरप्रीत के दोस्त आकाशदीप को ऐप के जरिए लोकेशन भेजता है, उसी लोकेशन पर फिरोजपुर से वह सामग्री पहुंचाई जाती है। रिंदा ने ऐप के जरिए ताजा लोकेशन तेलंगाना में आदिलाबाद की भेजी है। संभवत: यह सामग्री आदिलाबाद पहुंचाई जानी थी।

करनाल में विस्फोटकों की बरामदगी पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आरोपियों को हरियाणा से गुजरते समय विस्फोटकों के साथ पकड़ा गया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है।

बता दें कि करनाल पुलिस ने गुरुवार सुबह मधुबन थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा के पास से एक इनोवा कार में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियार एवं विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। इस मामले से पुलिस में खलबली मच गई है। खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। बम निरोधक दस्ता एवं अन्य एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper