आपका या आपके किसी करीबी का अगर ‘M’ से शुरू होता है नाम, तो जानिये उनके बारे में ये ख़ास बात

किसी भी नाम का कोई न कोई अर्थ ज़रूर होता है और इन्ही नामों से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता चलता है. यही वजह है कि मां-बाप अपने बच्चे का नाम काफी सोच समझ कर रखते हैं. नाम के पहले अक्षर से राशि मालूम होती है और उस राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं. आज हम बात करेंगे उन लोगों कि जिनका नाम इंग्लिश के 13वें अक्षर ‘M’ से शुरू होता है. तो आईये जानते हैं कैसे होते हैं ये लोग.

शारीरिक रचना

जिन लोगों का नाम इंग्लिश अक्षर M से शुरू होता है, वे लोग आकर्षण के स्वामी होते हैं. शारीरिक रचना इस तरह से होती है कि लोग इनकी ओर बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. M अक्षर वाले सुंदरता को भी पसंद करते हैं और खुद भी गुड लुकिंग की श्रेणी में आते हैं. ये लोग स्मार्ट होते हैं.

स्वभाव

जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर इंग्लिश अक्षर M से शुरू होता है, वो स्वभाव से बहुत भावुक होते हैं. जल्दी ही आवेश में भी आ जाते हैं. इन लोगों की इच्छा होती है कि घर-परिवार और समाज में सभी सही ढंग से रहें और लोग इनका कहना भी मानें. जब इनकी बात पूरी नहीं हो पाती तो इन्हें बुरा लगता है और इस कारण ये लोग निराश भी हो सकते हैं.

करियर

पढ़ाई से लेकर करियर तक ये लोग बहुत ही गंभीर रहते हैं. जिस काम को ठान लेते हैं उस काम को अंत तक ले जाकर ही दम भरते हैं. इनको हर चीज़ जीवन में देर से या रुक-रुक कर मिलती है. लेकिन जब इन नाम के लोगों को सफलता मिलती है तो वो सफलता की चरम सीमा होती है. जीवन में संघर्ष होता है. लेकिन ये मंज़िल को पा ही लेते हैं.

प्यार

M अक्षर वाले प्यार और रिश्तों को बहुत ज़्यादा महत्व देते हैं लेकिन ज़्यादा रोमांटिक नहीं होते. प्यार के मामले में ये लोग बहुत लकी होते हैं. जितना चाहते हैं उससे कई गुना अधिक पाते हैं. पर प्यार की ओर इनका रूझान थोड़ा सा कम होता है. ये लोग रिश्तों को बहुत ज़्यादा महत्व देते हैं और एक बार जिस रिश्ते से जुड़ जाते हैं, कोशिश करते हैं कि उसे जीवन भर निभाएं.

गुण

ये लोग धोखेबाज़ नहीं होते और इन्हें धोखेबाजी पसंद भी नहीं होती. इन्हें पार्टियां और लोगों का साथ पसंद होता है. लेकिन ये किसी भी चीज़ के आदी नहीं होते. मौके की नज़ाकत को समझने वाले और हालात के हिसाब से फैसला लेने के कारण ये हर दिल अज़ीज़ होते हैं.
ये लोग अपने मनचाहे प्यार को पाने के लिए कड़ी चुनौती का सामना कर सकते हैं और जितने दिखाई देते हैं
उससे कहीं ज़्यादा हिम्मती होते हैं. हालांकि अपने गुणों का बखान नहीं करते लेकिन सबसे पहले अपनी शारीरिक आवश्यकताओं पर ध्यान देते हैं.
इन लोगों में जन्म से ही कई गुण होते हैं. इन गुणों के कारण ये समाज में खास मुकाम हासिल करते हैं और घर-परिवार में भी पूरा मान-सम्मान मिलता है. ये आमतौर पर हिम्मत नहीं दिखाते लेकिन ज़रुरत पड़ने पर वो काम कर जाते हैं जिसकी उम्मीद नहीं होती.
इन लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है. बात-बात पर गुस्सा करना इनकी आदत होती है.

FacebookTwitterWhatsAppCopy LinkEmailShare

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper