इटावन भगदड़ में मारे गए के-पॉप गायक-अभिनेता ली जिहान

सियोल: गायक और अभिनेता ली जिहान की सप्ताहांत में दक्षिण कोरिया के सियोल में हैलोवीन समारोह के दौरान हुई भीड़ में मौत की पुष्टि हो गई है। ऐसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट, उनकी एजेंसी 935 एंटरटेनमेंट ने रविवार, 30 अक्टूबर को दुखद समाचार की पुष्टि की, “यह सच है कि ली जी हान का 29 अक्टूबर को इटावन में दुर्घटना के कारण निधन हो गया”।

एजेंसी के प्रतिनिधि ने जारी रखा, “हमें भी उम्मीद थी कि यह सच नहीं था, और हम खबर सुनकर बहुत चौंक गए।” शोक की इस अवधि में जनता से परिवार की निजता का सम्मान करने के लिए कहते हुए, एजेंसी ने कहा, “परिवार अभी बहुत दुख झेल रहा है, इसलिए हम बहुत सतर्क हैं। भगवान उन्हें शांति दें।”

ली जिहान के निधन की खबर सबसे पहले जनता तक पहुंची जब उनके ‘प्रोड्यूस 101’ के कई सहपाठियों, पार्क हीसोक, जो जिनह्युंग और किम दोह्युन ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “जी हान इस दुनिया को छोड़कर एक आरामदायक जगह पर चले गए हैं। हम पूछते हैं कि आप उन्हें उनके अंतिम रास्ते पर अलविदा कह दें।”

ली जिहान ने पहली बार 2017 में एमनेट के ‘प्रोड्यूस 101’ सीजन 2 में एक प्रतियोगी के रूप में सुर्खियों में प्रवेश किया। उन्होंने मूल रूप से एड के “ओवरडोज” के कवर के साथ शो में ऑडिशन दिया और पांचवें एपिसोड में बाहर हो गए।

ली जिहान ने 2019 में वेब ड्रामा ‘टुडे वाज अदर नाम ह्यून डे’ में एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरूआत की। उनके निधन के समय वह 24 वर्ष (अंतरराष्ट्रीय गणना के अनुसार) के थे। उनका शवगृह म्योंगजी अस्पताल के अंतिम संस्कार हॉल में स्थापित किया जाएगा और अंतिम संस्कार 1 नवंबर को होगा।

ली जिहान उन 154 लोगों में से एक था, जो शनिवार को राजधानी शहर के व्यस्त नाइटलाइफ जिले इटावन में हुई भगदड़ में मारे गए थे। हैलोवीन उत्सव मनाने के लिए जिले की तंग गलियों में हजारों लोग जमा हो गए, जब भीड़ का आकार भारी हो गया, जिससे दहशत फैल गई और अंतत: घातक भीड़ बढ़ गई।

त्रासदी के बाद के दिनों में 80 से अधिक लोगों के घायल होने और हजारों लोगों के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। कोरियाई सरकार ने राष्ट्रीय शोक की अवधि की घोषणा की है जो 5 नवंबर तक चलेगा। त्रासदी के मद्देनजर कई के-पॉप संगीत रिलीज और कार्यक्रमों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper