उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी रिहंद में हिन्दी में कार्य करने की शपथ के साथ किया गया हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ

सोनभद्र,एनटीपीसी रिहंद में 14 से 29 सितंबर 2023 तक मनाए जा रहे हिन्दी पखवाड़े का शुभारंभ प्रशासनिक भवन में गुरुवार को हिन्दी में कार्य करने के शपथ के साथ किया गया। परियोजना प्रमुख (रिहंद) श्री संजीव कुमार ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राजभाषा हिन्दी के संवर्धन हेतु हिन्दी में कार्य करने की शपथ दिलाई ।
तत्पश्चात उन्होने उपस्थित कर्मचारियों से कहा कि वे कार्यालयीन काम-काज एवं बोल-चाल में अधिक से अधिक हिन्दी भाषा का प्रयोग करके हिन्दी के संवर्धन में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें ।
इस वर्ष मनाए जा रहे हिन्दी पखवाड़ा के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। प्रतियोगिताओं की कड़ी में सर्वप्रथम गुरुवार की सुबह स्टेशन के आधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिन्दी हस्ताक्षर प्रतियोगिता में भाग लिया। आगामी दिनों में एनटीपीसी कर्मचारियों, सहयोगी संस्थाओं के कर्मचारियों, टाउनशिप की महिलाओं एवं विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों हेतु शीर्षक लेखन, पोस्टर, स्वरचित कविता, गीत गायन, निबंध लेखन, सुलेख, हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं हिंदी कार्यशाला आदि का आयोजन किया जाएगा।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्षगण, कर्मचारीगण, सहयोगी संस्थाओं के कर्मचारीगण के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे ।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper