ओवैसी ने दिया बड़ा झटका, बिगाड़ा तेजस्वी यादव का सियासी खेल, जाने पूरा मामला

 


पटना। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के गोपालगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर अपना कब्जा बरकरार रखा और राष्ट्रीय जनता दल को मात दी. विधायक सुभाष सिंह के निधन के कारण खाली हुई इस सीट पर उपचुनाव में उनकी पत्नी और भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी को 70032 वोट मिले, जबकि राजद के मोहन गुप्ता को 68243 वोट मिले और उन्होंने 1789 वोट से जीत दर्ज की.

असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन ने राष्ट्रीय जनता दल को झटका दिया और तीसरे स्थान पर रही. एआईएमआईएम को 12 हजार से अधिक वोट मिले और उसने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और सत्तारूढ़ महागठबंधन का गोपालगंज में सियासी खेल बिगाड़ने में बड़ी भूमिका निभाई.

तेजस्वी यादव का सियासी खेल उनकी मामी इंदिरा ने भी बिगाड़ दिया, जो गोपालगंज से मायावती की बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार थीं और 8854 वोट हासिल किया. बता दें बसपा प्रत्याशी इंदिरा यादव राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के छोटे भाई साधू यादव की पत्नी हैं. साधू यादव ने 2000 में इस सीट जीत दर्ज की थी, लेकिन एक आईएएस अधिकारी से दुर्व्यवहार से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी उम्माीदवार कुसुम देवी को 41.6 फीसदी यानी 70032 वोट मिले. जबकि दूसरे नंबर पर रहे आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को 40.53 फीसदी यानी 68243 मत हासिल हुए और हार का अंतर सिर्फ 1789 वोट रहा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper