कर्मचारियों के इस्तीफे के बीच अब एलन मस्क ने किया ये बड़ा ऐलान, बदल जाएगी ट्विटर की सूरत

 


नई दिल्ली। ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क कोई न कोई घोषणा कर रहे हैं. कर्मचारियों के इस्तीफे से लेकर छंटनी जैसे हालात कंपनी में चल रहे हैं. लेकिन एलन मस्क कंपनी को अपने हिसाब से चलाने का मन बना चुके हैं.

इसी बीच एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा किया है. ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं. मस्क ने यह ऐलान कर्मचारियों के बड़े स्तर पर इस्तीफे के बाद किया है.

शुक्रवार को ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया था. मस्क के अधिग्रहण के एक हफ्ते बाद ही कंपनी की वर्कफोर्स आधी हो गई है. समय सीमा से पहले सैकड़ों कर्मचारियों के कंपनी से इस्तीफा देने के बाद मस्क ने कहा कि वह इससे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि सबसे अच्छे कर्मचारी अब भी कंपनी में हैं.

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, ‘ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन पहुंच की आजादी नहीं. घृणा और नकारात्मक ट्वीट्स को ज्यादा से ज्यादा डीबूस्ट और डिमोनेटाइज किया जाएगा. ट्विटर पर कोई ऐड या अन्य राजस्व का साधन उपलब्ध नहीं होगा. जब तक आप इसे खास तौर पर नहीं खोजेंगे, तब तक ट्वीट नहीं मिलेगा.’

ट्विटर नए अकाउंट्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस खरीदने के लिए 90 दिनों तक इजाजत नहीं देगा. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इसका मतलब यह है कि यूजर्स एक नए खाते को वेरिफाई नहीं कर पाएंगे. यह घोटालों और फर्जी खातों की संभावना को कम करने का एक प्रयास हो सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुराने प्लान में वेटिंग पीरियड का जिक्र नहीं था, लेकिन इसमें एक चेतावनी थी कि 9 नवंबर, 2022 को या उसके बाद बनाए गए ट्विटर अकाउंट्स इस समय ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेने में असमर्थ होंगे.

नया ट्विटर ब्लू पेज कहता है कि प्लेटफॉर्म भविष्य में बिना सूचना के नए अकाउंट्स के लिए वेटिंग पीरियड भी लगा सकता है. हाल ही में, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपने 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को 29 नवंबर से फिर से लॉन्च करेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper