कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या का लिया बदला, दो मुठभेड़ों में 3 आतंकी ढेर; विजय कुमार के हत्यारों की भी तलाश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और सोपोर में अलग-अलग दो एनकाउंटरों में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। एक आतंकवादी सोपोर में मुठभेड़ के दौरान ढेर हुआ है। हंजाला नाम के इस आतंकी के पास से एके-47 रायफल और 5 मैगजीन बरामद की गई हैं। लाहौर के रहने वाले हंजाला को ढेर करना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। इसके साथ ही कुपवाड़ा में आज सुबह ही शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। इनमें से भी एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला है।

इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट और एक्ट्रेस आमरीन भट की हत्या का बदला ले लिया है। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में शामिल दो आतंकियों में से एक को ढेर कर दिया गया। एक अभी बचा है और सुरक्षा बल उसकी तलाश में जुटे हैं। इसके अलावा आमरीन भट के हत्यारे दो आतंकियों को भी मारा जा चुका है। इलाकाई देहाती बैंक के मैनेजर विजय कुमार की हत्या करने वाले आतंकियों की भी पहचान कर ली गई है। उनकी भी जल्दी ही गिरफ्तारी की जाएगी या फिर एनकाउंटर में मारा जाएगा।

लश्कर से जुड़े थे कुपवाड़ा में मारे गए दो आतंकी
पुलिस ने कहा कि ये दोनों ही आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि हमें कुपवाड़ा के चकतारा कंडी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उनकी खोजबीन की जा रही थी। इसी दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ही अटैक कर दिया। इसके जवाब में फायरिंग की गई और दो आतंकियों को ढेर करने में सफलता मिल गई। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एनकाउंटर के बारे में बताया कि मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान तुफैल के तौर पर हुई है।

हिंदुओं के कत्लेआम के बाद सतर्क हैं सुरक्षा बल
वह पाकिस्तान का रहने वाला है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि लश्कर से जुड़े दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। इनमें से एक आतंकी तुफैल पाकिस्तान का रहने वाला है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ वक्त में टारगेट किलिंग्स बढ़ गई हैं। स्थानीय हिंदुओं और प्रवासी मजदूरों को आतंकवादी चुन-चुन कर निशाना बना रहे हैं। इसी साल अब तक 17 लोगों को आतंकवादी कत्ल कर चुके हैं। पिछले सप्ताह ही राजस्थान के रहने वाले बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा बिहार के रहने वाले एक मजूदर को भी मौत के घाट उतार दिया गया था।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper