केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और गुड न्यूज! 18 महीने के DA एरियर पर फैसला जल्द

नई दिल्ली. केंद्रीय कर्मचारियों को नवंबर के महीने में एक और बड़ी सौगात मिल सकती है. खबर है कि सरकार इस महीने के आखिर में 18 महीने का डीए एरियर पर बातचीत करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ मीटिंग का समय तय हो चुका है. हालांकि, यह तय नहीं है कि सरकार एरियर भुगतान के लिए सहमत होगी या नहीं. दरअसल सरकार ने पेंशनर्स और कर्मचारी यूनियन के दबाव के बाद कैबिनेट सेक्रेटरी ने इस मुद्दे पर बातचीत करने के लिए समय दिया है.

केंद्रीय कर्मचारियों को जनवरी 2020 से जून 2021 तक तीन किश्तों का बकाया डीआर नहीं मिला है. कोरोना महामारी की वजह से सरकार ने डीए को रोक दिया था लेकिन सरकार ने जुलाई 2021 से डीए में बढ़ोतरी कर दी. इस बीच 18 महीने के डीए का कोई पैसा सरकार ने नहीं दिया. बता दें कि लेवल 1 के कर्मचारियों का DA एरियर 11,880 रुपये से 37,000 रुपये के बीच होगा. वहीं, लेवल 13 के कर्मचारियों को 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये डीए एरियर के तौर पर मिलेंगे. हालांकि, सरकार इस रकम पर चर्चा कर सकती है. ऐसी खबरें भी आई थी कि सरकार 1.50 लाख रुपये देकर सेटलमेंट कर सकती है. अगर ऐसा होता है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में एक साथ काफी सारा पैसा आ जाएगा.

बता दें कि उधर सरकारी कर्मचारियों को उम्मीद है कि डीए एरियर जल्द मिलेगा. सभी कर्मचारी लगातार जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए डीए की मांग कर रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper