खोली थी स्कूल की पोल, झारखंड के शिक्षा मंत्री ने दिया ‘छोटे रिपोर्टर’ को मदद का आश्वासन

गोड्डा। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने गुरुवार की रात प्राथमिक विद्यालय भिखियाचक की पोल खोलने वाले छात्र से बात की। इस दौरान उन्होंने छात्र की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। शिक्षा मंत्री ने छात्र से करीब तीन मिनट तक बात कर शिक्षा व्यवस्था, स्कूल की हालत समेत परिवार के बारे में जानकारी ली।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बीती रात छात्र सरफराज से मोबाइल पर बात की। साथ ही हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। शिक्षा मंत्री ने छात्र से कहा कि आपको किसने धमकी दी है। छात्र ने स्कूल के शिक्षक तमीजुद्दीन पर धमकी देने का आरोप लगाया, जिसपर मंत्री ने पूछा कि उसे सस्पेंड कर दें, तो छात्र ने कहा कि सर जो आपकी मर्जी। शिक्षा मंत्री ने छात्र से बेहतर पढ़ाई और परिवार के बारे में भी जानकारी ली।

पत्रकार बनना चाहता है सरफराज
बालक पत्रकार ने कहा कि उसे अच्छी पढ़ाई कर पत्रकार बनना है। शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि आपकी सहायता की जाएगी। लगभग तीन मिनट तक सरफराज खान और शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के बीच बात हुई। अंत में शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह उनका मोबाइल नंबर है। कोई भी परेशानी हो, तो मुझे फोन करना, इसे अपने मोबाइल में सेव कर लो।

मालूम हो कि गोड्डा के 12 वर्षीय छात्र सरफराज ने पत्रकार बनकर स्कूल की बदहाल व्यवस्था की पोल खोल दी थी। सोशल मीडिया पर छात्र का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल परिसर की साफ-सफाई करा दी गई थी। साथ ही गोड्डा की डीएसई रजनी देवी ने भिखियाचक प्राथमिक विद्यालय के दो शिक्षकों की बर्खास्तगी की अनुशंसा कर दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper