घर में शौचालय नहीं होने पर नवविवाहिता ने की खुदकुशी, 6 अप्रैल को प्रेमी से की थी शादी

कुड्डालोर: तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के एक इलाके में 27 वर्षीय महिला ने अपने पति के घर में शौचालय न होने के चलते खुदकुशी कर ली. कुड्डालोर जिले के अरिसिपेरियनकुप्पम गांव की रहने वाली और एक निजी अस्पताल में काम करने वाली राम्या ने 6 अप्रैल को कार्तिकेयन से शादी की थी. सूत्रों के मुताबिक, राम्या शादी के बाद अपनी मां के साथ रहने लगी थी क्योंकि उसके पति के घर में शौचालय नहीं था. उसने अपने पति से राज्य की राजधानी से लगभग 4 घंटे की दूरी पर कुड्डालोर शहर में शौचालय के साथ एक घर खोजने के लिए भी कहा था, जिसको लेकर उनके बीच बार-बार बहस हुई. सोमवार को राम्या ने पंखे पर फंदा डालकर खुदकुशी कर ली.

पुलिस ने बताया कि राम्या को कुड्डालोर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. फिर राम्या को पुडुचेरी के जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान राम्या की मौत हो गई. राम्या की मां मंजुला ने तिरुपतिरुपुलियुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. एबीपी नाडु की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुड्डालोर जिले के अरिसिपेरियनकुप्पम से एमएससी स्नातक राम्या एक निजी मेडिकल फर्म में काम कर रही थी.

दंपति दो साल से अधिक समय से रिश्ते में थे और उन्होंने 6 अप्रैल को अपने माता-पिता की इच्छा से शादी कर ली. राम्या जो अपनी मां के साथ रह रही थी, शादी के बाद अपने पति के घर चली गई. पहुंचने पर उसने पाया किया कि उसके पति के घर में शौचालय नहीं है. पुलिस ने कहा कि स्नातकोत्तर और एक निजी अस्पताल में फार्मासिस्ट 27 वर्षीय राम्या ने दो साल के प्रेमालाप के बाद 6 अप्रैल को कार्तिकेयन से शादी की.

वह शादी के एक सप्ताह के बाद एक अनुष्ठान के तहत अपने माता-पिता के घर लौट आई थी. पुलिस ने उसकी मां के हवाले से बताया कि राम्या ने फिर अपने पति से कहा कि वह शौचालय बनवाने के बाद ही उसके घर वापस आएगी. कार्तिकेयन ने शौचालय का काम शुरू कर दिया था, लेकिन 6 मई को राम्या की मां काम से लौटी और राम्या को साड़ी से लटका पाया और देखा कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

TOI से बात करते हुए स्थानीय पुलिस निरीक्षक कविता ने कहा कि महिला ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है, लेकिन उसकी मां ने एक शिकायत में कहा कि राम्या नाखुश थी कि उसके पति के घर में शौचालय नहीं था. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या उसके पिता से मनमुटाव उसके इस कृत्य का कारण हो सकता है. राम्या के पिता ने उसकी शादी को मंजूरी नहीं दी क्योंकि दूल्हा वन्नियार था जबकि वे नायडु थे. वह शादी में शामिल नहीं हुए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper