जानिए डायबिटीज वाले मरीजों को हर रोज खाना चाहिए ये चीज , जल्द मिलेगा आराम…

नई दिल्ली: आज के समय में हर दुसरे इन्सान को डायबिटीज की बीमारी हो रहीं हैं। वहीं इससे उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। तेज पत्ते में कॉपर, पोटैशियम, कैल्शियम, गैगनीज, सेलेनियम और आयरन भी होता है जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। पेट से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं में तेज पत्ता लाभकारी है।

बतादे की कब्ज और एसिडिटी की समस्या में तेज पत्ता खाएं। आपको राहत मिलेगी। आप कह सकते हैं कि एक मसाले के तौर पर तेज पत्ता आपके स्वास्थ्य के लिए वरदान है। पेट में मरोड़े होने से लेकर लंबे वक्त तक कब्ज रहने में भी तेज पत्ता किसी औषधी से कम नहीं है।

दरअसल डायबिटीज वाले मरीज तेज पत्ता जरूर खाएं। इससे उनका ब्लड शुगर का लेवल सामान्य रहता है। यह भी कहा जाता है कि तेज पत्ते के इस्तेमाल से नींद अच्छी आती है। अगर आपको नींद की समस्या हो रही है तो तेज पत्ता आपके लिए फायदेमंद है। आप पानी में पेत पत्ता मिलाकर पी सकते हैं। किडनी में भी यह फायदेमंद होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper