उत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आकांक्षी विकास खण्ड बहेड़ी में चिंतन शिविर कार्यक्रम का किया गया आयोजन

बरेली, 17 सितम्बर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल आकांक्षी विकास खण्ड बहेड़ी में चिंतन शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के अन्तर्गत चिकित्सा विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार, पूर्ति विभाग का सर्वाधिक योगदान रहेगा। समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि हर घर जल योजना के अन्तर्गत गांव का भ्रमण कर जानकारी लें कि घरों में पानी का कनेक्शन हो गया है यदि नहीं हुआ है तो यथाशीघ्र कनेक्शन कराया जाये। उन्होंने कहा जिन विद्यालयों में बाउण्ड्री वाल नहीं बनी है उन विद्यालयों में शीघ्र बाउण्ड्री वाल बनाने का कार्य कराया जाये। स्कूलों में निरीक्षण के समय यह भी सुनिश्चित करें कि विद्यालय में शिक्षक तथा छात्र/छात्राएं शतप्रतिशत उपस्थित हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि समस्त शिक्षक अपने पठन-पाठन में परिवर्तन लाये जिससे कि छात्र/छात्राओं को कुछ नया सीखने की जागरूकता उत्पन्न हो। उन्होंने समस्त आंगनबाड़ियों को निर्देश दिये कि स्कूलों में बच्चों के लिये जो भी पुष्टाहार आये उसे शतप्रतिशत वितरित कराया जाये और कहा कि समस्त कार्य सभी गांव में हो जायेंगे तो निश्चित ही विकास खण्ड एक आदर्श श्रेणी में आ जायेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन ग्राम सभाओं की भूमि पर अवैध कब्जा हो इसकी शिकायत सम्बंधित उप जिलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी से करें।
मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, खण्ड विकास अधिकारी गरिमा सिंह, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्री, ग्रामीण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper