डोडा जिले में फटा बादल, घर व वाहन मलबे में दबे,सड़कें बह गईं

डोडा: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के बाद अब डोडा जिले में बादल फटा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक आज सुबह तड़के लगभग 4 बजे पूर्वी जम्मू में डोडा जिले के ठथरी शहर में बादल फटा है। राहत की बात यह है कि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। बादल फटने के कारण कुछ घर व वाहन मलवे में दब गए हैं। वहीं डोडा एसएसपी अब्दुल कयूम ने बताया कि ने बताया कि बादल फटने के कारण हाईवे जाम में कुछ वाहन फंस गए जिससे हाईवे जाम हो गया था, लेकिन अब हाईवे खोलकर यातायात को बहाल कर दिया गया है।

इससे पहले अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा है,जिसके कारण अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 40 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। बादल फटने के बाद NDRF, SDRF की टीमें बचाव कार्य में जुटी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस समय बादल फटने की खबर मिली, उस समय अमरनाथ गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्धालु के मौजूद होने की खबर थे।

पैदल यात्रा अस्थायी रूप से निलंबित
नोडल चिकित्सा अधिकारी मेजर पंकज कुमार ने बताया कि बादल फटने से प्रभावित क्षेत्रों में निकासी और बचाव अभियान जारी है। वहीं भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना में 15 की मौत हो चुकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पैदल यात्रा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper