तमिलनाडु पुलिस शुक्रवार को भी शशिकला से पूछताछ जारी रखेगी

चेन्नई: कोडानाड हत्या और डकैती मामले में तमिलनाडु पुलिस की एक विशेष टीम अन्नाद्रमुक की पूर्व अंतरिम महासचिव वी.के. शशिकला से शुक्रवार को भी पूछताछ करेगी। पश्चिमी क्षेत्र के महानिरीक्षक आर. सुधाकरन और पांच अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम ने गुरुवार को टी-नगर स्थित उनके आवास पर शशिकला से छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी सहयोगी शशिकला ने गुरुवार शाम संवाददाताओं से कहा कि वह शुक्रवार को पूछताछ के बाद मीडिया से विस्तार से बात करेंगी। जांच जयललिता के निधन के चार महीने बाद 24 अप्रैल, 2017 को नीलगिरी जिले में स्थित 906 एकड़ के कोडनाड एस्टेट में हुई हत्या और डकैती के संबंध में है। कोडनाड एस्टेट में चोरी और हत्या के दौरान आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला बेंगलुरु केंद्रीय जेल में सजा काट रही थीं। संपत्ति का संयुक्त स्वामित्व जयललिता और शशिकला के पास है।

इस मामले में दिवंगत नेता के ड्राइवर कनगराज को मुख्य आरोपी बनाकर ग्यारह लोगों को आरोपित किया गया था। एस्टेट में घटना के पांच दिन बाद, कनगरज सलेम-चेन्नई राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में मारा गया था, और उसी दिन दूसरा आरोपी, सायन और उसका परिवार केरल के पलक्कड़ में एक सड़क दुर्घटना में मारा गया।

जबकि सायन भाग गया, उसकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई। कोडनाड एस्टेट में एक कंप्यूटर ऑपरेटर, दिनेश कुमार को डकैती के कुछ महीने बाद अपने आवास से लटका पाया गया था, इस प्रकार संपत्ति में चोरी के बाद कुल मौतों की संख्या पांच हो गई। सायन समेत जेल में बंद तीन आरोपियों ने मामले की फिर से जांच की मांग की थी।

आरोपी चाहता था कि शशिकला और उसके करीबी सहयोगियों से पूछताछ की जाए, साथ ही मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया जाए। टीम शशिकला के भतीजे विवेक जयरामन से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper