दुनिया का एक मात्र ऐसा गाँव जहाँ धूप में जाने से ही जल जाते है लोग, क्या है इसकी वजह

ये दुनिया बहुत अजीब है यहां हर जगह के अपने कहानी और किस्से है जिन्हे सुनकर हमारे पांवों तले जमीन खिसक जाती है। आज हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जैसे ही लोग धूप में निकलते है तो वो जलने लगते हैं। यह सब ब्राजील में होता है। यहां पर लोगों को धूप से एलर्जी है जिसके कारण जब भी यहां के लोग घर से बाहर निकलते हैं तो उनकी ​स्कीन जलने लगती है।

यहां के लोग एक बहुत ही बूरी ​बीमारी से ग्रस्त है जिसके कारण उनके साथ ऐसा हो रहा है। इस बीमारी एक नाम एक्सोडेरमा पिगमेंटोसम है जिसका मतलब एक्सपी होता है। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि, यह एक दुर्लभ बीमारी है। जिसके कारण धुप में निकलने से व्यक्ति की त्वचा गलने लग जाती है।

वैसे तो यह बीमारी लाखों लोगों में से किसी एक को होती है मगर यहां पर पूरा गांव ही इस बीमारी से ग्रस्ति है। इस गांव में करीब 600 से अधिक लोग रहते हैं। इस बीमारी के बढ़ने से केंसर का खतरा भी अधिक होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper