दूसरी दुनिया का चक्कर काट आईं ये दादी, मौत के बाद जिंदा होकर सुनाई परलोक की कहानी

इस संसार में किसी भी प्राणी का जीवित होना और मर जाना ईश्वर के ही हाँथ में होता है! जो इस संसार में आया है उसे मरना हर हाल ही में है यह प्रकृति का नियम है! हमारी साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है लेकिन आज तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि मरने के बाद आत्मा कहाँ जाती है!लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी घटना हुई जिससे सभी आश्चर्यचकित हो गए! किसी व्यक्ति के मरने के बाद फिर से जिन्दा होना किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं है!

गुरदासपुर के इस्लामाबाद मोहल्ले में एक महिला की मौत हो गई! डाक्टरों ने भी मृत घोषित कर दिया था! लेकिन जब शव को जलाने की तैयारी की जाने लगी तब वह महिला उठकर खड़ी हो गई! जिस कारण से वहां पर सभी लोग यह नजारा देखकर भौचक्के रह गए! महिला का नाम बीरो देवी है! वह डाईबिटिज की मरीज है! उस दिन बीरो देवी की सांसे अचानक रुक गई! लोग हास्पिटल लेकर पहुंचे तो डाक्टरो ने जवाब दे दिया और उसे मृत घोषित कर दिया!

लेकिन भगवान् के आगे किसकी चलती है! रोते रोते एक महिला का हाँथ बीरो देबी पर पड़ा तो वह उठकर बैठ गई! और उठते ही उनके शब्द हैरान कर देने वाले थे उन्होंने बताया कि वह स्वर्ग से लौटकर आई है! उन्होंने कहा कि मुझे गलती से ले गए थे! दुसरे मोहल्ले की महिला को लेकर जाना था! मै तो स्वर्ग घूमकर आ रही हू!

इस मामले में उनकी बेटी ज्योती का कहना है कि जब वह माँ को लेकर दिखाने अस्पताल गई थी तब डाक्टरो ने कोई जाँच नहीं की थी! और कुछ देर बाद ही जवाब दे दिया था की आपकी माँ का निधन हो गया है!

दूसरी तरफ हार्ट स्पेस्लिस्ट डाक्टर मंजिदर सिंह बब्बर का कहना है कि जब तक इसीजी की रिपोर्ट न आये तब तक किसी व्यक्ति को मृत घोषित नहीं किया जा सकता है! शुगर लेवेल डाउन होना भी इस तरह की बेहोशी की एक वजह हो सकती है!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper