नए लुक के साथ आई भारत की सबसे पसंदीदा बाइक, जानें क्या कुछ होगा खास

नई दिल्ली। भारत की सबसे पसंदीदा बाइक हीरो स्प्लेंडर को नए लुक के साथ लाया गया है। अब आपको इस बाइक रेंज में नया सिल्वर नेक्सस ब्लू पेंट कलर देखने को मिलेगा, जो इसे पहले से ज्यादा शानदार बना रहा है। साथ ही बाइक में कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन भी है।

गौरतलब है कि भारत में इस बाइक के स्प्लेंडर प्लस, स्प्लेंडर प्लस एक्सटीईसी, सुपर स्प्लेंडर और स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 वेरिएंट्स बिक्री के लिए उपलब्ध है और अब कंपनी एक नए मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसे Vida ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। टीजर इमेज से अनुमान है कि यह एक मेक्सी स्कूटर होगा।

लुक और डिजाइन की बात करें तो हीरो स्प्लेंडर बाइक में आपको मैट शील्ड गोल्ड शेड देखने को मिलता है, जिसमें सिंगल-टोन गोल्ड पैलेट को जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें 3डी में हीरो और स्प्लेंडर+ लोगो भी मिलता है। इस बाइक में कैनवस ब्लैक कलर ऑप्शन है। बता दें कि हीरो स्प्लेंडर पहले से 5 कलर ऑप्शन में मौजूद है।

लुक के अलावा इसके किसी भी फीचर्स में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलता है। इसके पावरट्रेन में 97.2cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर FI इंजन है, जो 6,000rpm पर 8hp की पावर और 8,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए बाइक को चार-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

फीचर्स के रूप में स्टैंडर्ड स्प्लेंडर प्लस में यूएसबी चार्जर, 18 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ इंजन कटऑफ सेंसर और स्विचेबल आई3एस जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। साथ ही स्टार्ट / स्टॉप फ़ंक्शंस भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स के लिए बाइक को टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर के लिए डुअल-स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। वहीं, नये वेरिएंटके साथ स्प्लेंडर प्लस बाइक को ड्रम ब्रेक के साथ उपलब्ध कराया गया है।

भारत में हीरो स्प्लेंडर 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper