नवरात्र में बडी खुशखबरी, सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें कितना हुआ दाम

नई दिल्ली। नवरात्र में एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है। हालांकि, यह कटौती देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में की गई है। घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई कमी नहीं हुई है। आईओसीएल के मुताबिक, आज 1 अक्टूबर से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये कम में मिलेगा। 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर पुराने दामों पर ही मिलेगा।

दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1885 रुपये की जगह 1859.5 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1995.50 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1959 रुपये में मिलता था। वहीं, मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1811.5 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 2009.50 रुपये में मिलेगा। इससे पहले 2045 रुपये में मिल रहा था।

14.2 किलो वाले सिलेंडर के रेट रुपये में
कोलकाता 1079
दिल्ली 1053
मुंबई 1052.5
चेन्नई 1068.5

आपको बता दें कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है। इससे उन्हें दाम में कमी से बड़ी राहत मिलेगी। यह लगातार पांचवां महीना है जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper