नहरों/रजवाहों/ड्रेनो की सिल्ट सफाई हेतु गठित समिति की जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 14 मईं। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल विकास भवन सभागार में नहरों/रजवाहों/ड्रेनो की सिल्ट सफाई हेतु गठित समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
     बैठक में निर्देश दिये गये कि नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य शासनादेश के अनुरूप तथा निर्धारित समय सीमा में कराया जाये। विगत एक वर्ष में आईजीआरएस पर जिन-जिन नहरों की सफाई को लेकर किसानों की शिकायतें प्राप्त हुई हैं उन नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराया जाये। इसके अतिरिक्त विगत एक-दो वर्षो में जिन नहरां की सिल्ट सफाई का कार्य नहीं हुआ है उन्हें अवश्य सूची में रखें और उस सूची को सार्वजनिक भी किया जाये। बजट के अनुरूप कार्य का निर्धारण किया जाये और बजट की प्रत्याशा में टेण्डर आदि करा लिये जाये जिससे बजट आते ही कार्य आरम्भ कराया जा सके।
    बैठक में निर्देश दिये गये कि नहरों की सिल्ट सफाई की कार्य से पूर्व, कार्य होने के दौरान तथा कार्य के उपरांत की एक ही लैण्डमार्क को निर्धारित करते हुये फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी भी करायी जाये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, पुलिस अधीक्षक (अपराध) मुकेश प्रताप सिंह, अधिशासी अभियंता सिंचाई सहित समस्त संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
                                       बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper