नितिन गडकरी ने किया ऐलान, वाहन चलाने वालों को एयरबैग उपलब्ध कराएंगे कंपनियां

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ऐसी जानकारी साझा की है जिससे वाहन चलाने वालों को बड़ा फायदा होगा। गडकरी ने कहा कि सरकार आठ सीट वाले वाहनों में छह एयरबैग को अनिवार्य बनाएगी। इसके तहत कार कंपनियां गाड़ियों को और सुरक्षित बनाने के लिये आठ यात्रियों को ले जाने वाले वाहनों में छह एयरबैग उपलब्ध कराएंगे।

गडकरी ने कहा कि हर साल देश में होने वाले पांच लाख सड़क हादसों में करीब 1.5 लाख लोगों की जान जाती है। गडकरी ने कहा कि हमने गाड़ियों में कम-से-कम छह एयरबैग अनिवार्य करने का निर्णय किया है…हम लोगों के जीवन को बचाना चाहते हैं।”उन्होंने कहा, ”हमें इसके लिये वाहन उद्योग समेत सभी पक्षों से सहयोग की जरूरत है।”

इंटेल ने भारत में सड़क सुरक्षा बढ़ाने के अपने लक्ष्य के तहत इंडस्ट्री, शिक्षा जगत, और गवर्नमेंट ऑर्गेनाइजेशन को एक साथ लाने के लिए दिल्ली में इस सम्मेलन का आयोजन किया। इस पहल का मकसद सहयोग के जरिये सड़क सुरक्षा को मजबूत बनाना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper