न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की कमजोरी साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी, एक तो टी20 वर्ल्ड कप में रहा था फ्लॉप

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की नजर सीरीज जीत पर रहने वाली है, लेकिन टीम के 3 खिलाड़ी इस सीरीज में कमजोर कड़ी साबित हो सकते हैं. इनमें से एक खिलाड़ी तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पूरी तरह फ्लॉप रहा था.

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को इस सीरीज में जगह दी गई है. उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन टीम इंडिया में वह अभी तक कुछ खास नहीं कर सके हैं. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. इस सीरीज में भी वह रन बचाने में कामयाब नहीं रहते हैं तो वह कप्तान पांड्या के लिए बड़ी टेंशन साबित हो सकते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रवींद्र जडेजा की जगह खेलने वाले अक्षर पटेल भी फॉर्म में दिखाई नहीं दे रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह बल्ले और गेंद से दोनों से ही टीम इंडिया की कमजोरी साबित हुए थे. उन्हें इस टूर्नामेंट की 3 पारियों में सिर्फ 9 रन ही बनाए थे और 3 विकेट ही चटका सके थे. अक्षर पटेल को टीम में बतौर ऑलराउंडर खिलाया गया था, लेकिन वह इस मौका का फायदा नहीं उठा सके थे.

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी इस सीरीज में टीम का हिस्सा हैं. भुवनेश्वर कुमार शुरुआती ओवरों में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह ऐसा करने में नाकाम रहे थे. इस टूर्नामेंट में भुवनेश्वर कुमार ने 6 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए थे. भुवनेश्वर कुमार का ये खराब प्रदर्शन इस सीरीज में टीम को भारी पड़ा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper