न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका; कोलिन डी ग्रैंडहोम टेस्ट सीरीज से बाहर

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट पांच विकेट से हारने के बाद न्यूजीलैंड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कीवी टीम के अनुभवी ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) चोट के कारण इंग्लैंड के साथ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। ग्रैंडहोम को लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन पांव की एड़ी में चोट लग गई थी। 35 साल के ग्रैंडहोम को अब इस चोट से उबरने के लिए करीब 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा। कोलिन डी ग्रैंडहोम की जगह अब ऑलराउंडर मिचेल ब्रैसवेल को बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड स्क्वॉड में डायरेक्ट शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोलिन सीरीज के शुरुआत में ही चोटिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह हमारी टेस्ट टीम का अहम हिस्सा थे।

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगा। पहले टेस्ट में पांच विकेट से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब दूसरे टेस्ट में वापसी करना चाहेगी ताकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका World Test Championship points में उसे कुछ अंक हासिल हो सके। WTC Points Table में न्यूजीलैंड की टीम सातवें नंबर पर है। वहीं, इंग्लैंड आंठवे नंबर पर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड की टीम 9वें पायदान से 8वें पायदान पर पहुंच गई। वहीं, हार की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को छठे पायदान से सातवें पायदान पर खिसकना पड़ा है। इंग्लैंड का जीत प्रतिशत अब 12.5 फीसदी से 19.23 फीसदी हो गया है। उधर, विश्ट टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड का जीत प्रतिशत 38.89 से 33.33 का रह गया है। इसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में पहले स्थान पर 75 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान साउथ अफ्रीका की टीम का जीत प्रतिशत 71.43 है। भारत की टीम 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। वहीं, चौथे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 55.56 है। पांचवें पायदान पर पाकिस्तान (52.38) की टीम है। छठे पर वेस्टइंडीज(35.71) और नौवें पर बांग्लादेश (16.67) है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper