प्याज की चाय रहेगी शुगर की बिमारी और वजन कम करने के लिए फायदेमंद

चाय के शौकीन आजकल ज्यादातर सभी होते हैं लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें कई बिमारियां लग जाती है. इन बिमारियों की वजह से हमें परहेज करना पड़ता है और हम चाय पीना बंद या कम कर देते हैं. ऐसे में शुगर वालों को प्याज की चाय पीना चाहिए. ये आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी. आज हम आपको इसके फायदे बताने जा रहे हैं.

प्याज की चाय पीने के फायदे:

हापुर में देखते ही बन रही जन्माष्टमी की रौनक, सजने लगीं भगवान श्री कृष्ण की झांकियां

# हाइपरटेंशन: प्याज से बनी चाय का सेवन रोज करने से हाइपरटेंशन का खतरा कम होता है साथ ही में यह वजन को कम करने में मददगार साबित होती है.

# अनिद्रा: इसका सेवन करने से शारीरिक थकान तो दूर होती ही है साथ ही में नींद भी अच्छी आती है.

# सक्रंमण: प्याज में विटामिन सी के अलावा ऐसे कई औषधिय गुण पाए जाते जो बाहरी सक्रंमण को दूर करके हमें सर्दी-जुकाम से बचाता है.

# कोलीन कैंसर: प्याज की चाय कैंसर को कोशिकाओं के बढ़ने से रोकती है. इससे कोलीन कैंसर के खतरे को बढ़ने से रोका जा सकता है.

# मधुमेह: प्याज की चाय ग्लूकोज के स्तर को बेहतर बनाती है जिससे इन्सुलिन रेजिटेंट को बढ़ाकर मधुमेह के खतरा भी का होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper