प्राइवेट पार्ट में 2 किलो सोना छिपाकर लाई विदेशी महिला, एयरपोर्ट पर अंदर का नजारा देख अफसरों की फटी आंखें

कोलकाता. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को एक चौंकाने वाली घटना घटी है. प्रत्येक दिन की तरह की कस्टम के अधिकारी विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच कर रहे थे. कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हमेशा की तरह चेकिंग जारी थी. एक महिला सूडान से लौट रही थी, लेकिन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्डों को महिला का व्यवहार कुछ संदेहास्पद लगा. तलाशी के बाद सुरक्षा अधिकारी चौंक गये. विदेशी महिलाओं के अंडरवियर और प्राइवेट पार्ट सोना मिला. अंडरवियर से कुल 1,930 ग्राम सोना बरामद हुआ है. इसकी बाजार कीमत 96 लाख 12 हजार 446 रुपये हैं.

यह देख सुरक्षाकर्मी दंग रह गए. हालांकि आशंका जताई जा रही है कि महिला के शरीर में सोना छिपा हुआ है. उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी जांच की जा रही है. महिला को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी जांच की जा रही है.

हवाईअड्डे के सूत्रों के मुताबिक, सूडान की नागरिक लैमिस अब्देलराजेग शरीफ विमान में सवार हुई और शनिवार शाम सात बजकर 18 मिनट पर कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरी थी. उसके बाद एयरपोर्ट पर नियुक्त इमिग्रेशन ऑफिस के अधिकारियों ने वीजा के लिए उनके पासपोर्ट की जांच की,. बाद में उन्होंने कोलकाता में प्रवेश करने की अनुमति दी. अनुमति लेने के बाद महिला यात्री ने एयरपोर्ट के ग्रीन चैनल को पार किया. तभी सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों को महिला की हरकत पर शक हुआ. इसके बाद उन्होंने महिला को गिरफ्तार कर लिया. फिर पूछताछ शुरू हुई. पूछताछ में विसंगति के कारण महिला अधिकारियों ने तलाशी ली. तभी सोना निकला. अंडरवियर के अंदर दो पैकेट मिले.

जांच कर रही महिला अधिकारियों ने प्राइवेट पार्ट के पास सोने की धूल की मौजूदगी को नोटिस किया गया है. बाद में उसके गुप्तांगों से सोने के पाउडर से भरे दो कैप्सूल बरामद किये गये. महिला से पूछताछ करने पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को पता चला कि उसके शरीर के अंदर और भी कैप्सूल थे. उसके बाद उसे वीआईपी रोड के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी जांच की गई और फिलहाल उसी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper