बाड़मेर में टीचर की पिटाई से दलित स्टूडेंट पहुंचा अस्पताल

बाड़मेर: राजस्थान के जालोर जिले में दलित छात्र की स्कूल में मौत का मामला अभी शांत ही नहीं हुआ इस बीच सीमावर्ती बाड़मेर जिले में भी एक शिक्षक द्वारा दलित छात्र से मारपीट का मामला सामने आया है। जालौर की तरह ही बाड़मेर में भी इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। विभिन्न दलित संगठनों ने इस मामले में अपना विरोध दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया।

मामला बाड़मेर शहर के सरकारी स्कूल का है, जंहा बच्चा सातवीं कक्षा में पढ़ता है। बताया जा रहा है कि मारपीट के बाद बच्चा स्कूल में ही बेहोश हो गया, जिसे उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

क्लास टेस्ट में पूरे जवाब नहीं दिए
बच्चे के परिजनों का आरोप है कि क्लास टेस्ट के दौरान बच्चे ने अध्यापक द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दिए जिसके बाद नाराज शिक्षक ने बच्चे की पिटाई करना शुरू कर दिया। इस बीच जब बच्चे ने मारपीट का कारण पूछा तो अध्यापक ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया, जिससे उसके सिर पर चोट आई।

पेट और सिर में चोट
बताया गया कि अध्यापक द्वारा मारपीट करने से बच्चे के सिर और पेट मे चोट आई है। बच्चे का भाई, जो उसी स्कूल में पढ़ता है, ने स्कूल के दूसरे अध्यापकों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद एक महिला अध्यापिका बच्चें को अस्पताल ले गयी। अस्पताल में भर्ती बच्चे का उपचार कर रहे डॉक्टर दिलीप चौधरी ने बताया कि बच्चा पेट और सिर में दर्द की शिकायत कर रहा है, लेकिन कोई गंभीर चोट नही है, बच्चे की हालत ठीक है। लेकिन एहतियातन सिटी स्कैन और सोनोग्राफी कार्रवाई जा रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper