कौन है पीएम मोदी का फेवरेट CM? लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान भी हैं शामिल

नई दिल्ली: भारत के 17 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है यह वह सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल है। इनमें से 12 प्रदेशों में पार्टी के मुख्यमंत्रियों ने कमान संभाल रखी है। सवाल है कि इनमें से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन है? बहरहाल, साल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, इससे पहले कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश जैसे कई राज्य विधानसभा चुनाव के दौर से गुजरने वाले हैं।

क्या योगी आदित्यनाथ है पीएम के फेवरेट सीएम?
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, भाजपा नेताओं का मानना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के पसंदीदा सीएम हैं। वह शासन का रिकॉर्ड इसकी वजह बताते हैं। साल 2022 में ही भाजपा ने राज्य में सीएम आदित्यनाथ के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। हालांकि, पीएम के गुड लिस्ट में शामिल CMs के नाम यहीं खत्म नहीं होते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं हैं कि योगी आदित्यनाथ के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के काम करने के तरीके को पीएम पसंद करते हैं। साथ ही इन तीनों मुख्यमंत्रियों को अपने काम के तरीकों के चलते पीएम की सराहना भी हासिल है। रिपोर्ट में अंदरूनी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि पीएम से मुलाकात के दौरान सीएम अपने साथ नोटपैड और पेन रखते हैं। मुलाकात के दौरान पीएम की तरफ से मिले निर्देशों को वह लिखते हैं और तत्काल नौकरशाहों को जानकारी देते हैं। इतना ही नहीं वे इन निर्देशों के संबंध में 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट की मांग भी करते हैं। कहा जाता है कि इस तरह काम करने वालों के लिए पीएम के मन में सॉफ्ट कॉर्नर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper