बाबर आजम ने मुंडवाया सिर, शेयर किया उमराह का न्यू लुक

नई दिल्ली: पाकिस्तान नेशनल टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) क्रिकेट के बिजी शेड्यूल से फ्री होने के बाद इन दिनों सऊदी अरब के अपने निजी दौरे पर हैं। बाबर धार्मिक यात्रा पर सऊदी अरब गए हुए हैं। वहां से उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नया लुक पोस्ट किया है। बाबर के इस न्यू लुक ने फैंस का भी ध्यान अपनी ओर खींचा है। पाकिस्तान के कप्तान यह लुक ‘उमराह लुक’ (Babar Azam’s Umrah look) का है। वह उमराह करने के लिए इन दिनों सऊदी अरब गए हुए हैं। इस नए लुक में उन्होंने अपना सिर मुंडवा रखा है।

बाबर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘अल्लाह SWT के पहले घर के दरवाजे पर आकर मैं धन्य हो गया। मेरी खुश किस्मत देखो कि मैं महान मस्जिद में मेहमान था।’ इस पोस्ट में वह उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया है और एक एहराम (हाजियों का पहनने के लिए बिना सिला परिधान) पहना हुआ है। बाबर के इस फोटो पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के अलावा भी खूबसूरत कमेंटस कर रहे हैं।

क्या होता है उमराह?
उमराह हज (साल में एक बार होने वाला) का ही एक छोटा सा रूप होता है। उमराह के लिए सऊदी अरब से बाहर के यात्रियों को स्पेशल उमराह वीजा की जरूरत होती है और ये एक महीने के लिए मान्य रहता है। सऊदी अरब और आसपास रहने वाले लोग बिना किसी खास दस्तावेज के उमराह कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper