मिर्जापुर के संतनगर थाना क्षेत्र में अनियंत्रित प्राइवेट बस खाई में पलटी,पांच की मौत, 26 घायल

मिर्ज़ापुर, 27 अक्टूबर की सुबह संतनगर थाना क्षेत्र के दादरी गांव के पास तेज रफ्तार अनियंत्रित निजी बस के खाई में पलटने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। सभी घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच कर राहत – बचाव में जुटी है। बस मिर्जापुर से मतवार जा रही थी,जो ओवरलोड थी और उस पर चालक की जगह पर परिचालक बस चला रहा था शायद जिससे बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि मिर्जापुर संतनगर थाना क्षेत्र के ददरी बंधा गांव के पास शुक्रवार की सुबह उस समय चीख पुकार मच गयी जब तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। बस पलटते देख स्थानीय लोगों ने मौके पर दौड़कर पहुँचे और बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से पहले लालगंज सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने पांच को मृत घोषित कर दिया। दो दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायलों को डॉक्टरों ने लालगंज से जिला मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया जहां घायलों का इलाज चल रहा है। हादसे का कारण चालक की जगह परिचालक द्वारा बस को चलाया जाना बताया जा रहा है।
घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक अभिनदंन के साथ जिले के अन्य अधिकारी भी मौके पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया, घायल मरीजों का अस्पताल पहुंचकर हाल जाना। अहैतुक आर्थिक मदद करने की बात भी कही है। बस में सवार मृतकों में ममता उम्र 26 वर्ष निवासी बढ़ौना दुबार थाना लालगंज, मनीता उम्र लगभग -25 वर्ष निवासी मतवार थाना हलिया, अभिषेक उम्र लगभग 02 वर्ष निवासी बढ़ौना दुबार थाना लालगंज,सत्यनारायण (चालक) उम्र लगभग -40 वर्ष और विष्णु कुमार उम्र लगभग -10 वर्ष निवासी बाबू गोड़र दुबार थाना लालगंज के रहने वाले थे। बताया जा रहा है मिर्जापुर से शिवराज नाम की बस हर दिन की तरह शुक्रवार की सुबह भी मतवार कुशियरा के लिए जा रही थी। बस में करीब 31 लोग सवार थे। बस जैसे ही थाना सन्तनगर क्षेत्र के ददरी बन्धा के पास पहुंचती है, अनियंत्रित होकर पलट जाती है जिससे कोहराम मच जाता है और जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो जाती है बाकी बस में सवार यात्रियों में सभी घायलों को लालगंज और हलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां गंभीर हालत वाले घायलों को को 8 एम्बुलेंसों में जिला मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया जहां पर इलाज चल रहा है।जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया की बस में कुल 31 लोग सवार थे जिसमें से 16 लोगो को हल्की चोट आयी है, 10 घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। 5 लोगो की मौत हो गई है जिसमें 2 बच्चे एक महिला, बस का चालक और अन्य की मौत हुई है। हादसे का कारण पता किया जा रहा है,दोषियों खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper