जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण, मतदान के दिन प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिये दिये आवश्यक निर्देश

 

बरेली, 05 मई। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने लोकसभा निर्वाचन-2024 को सकुशल संपन्न कराए जाने की दृष्टि से कल कलेक्ट्रेट में बनाए गए निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के समय निर्देश दिये गये कि लैण्डलाइन नम्बरों पर जो कॉल आ रही हैं उनको तिथि वार रजिस्टर में दर्ज किया जाये। अपर जिलाधिकारी न्यायिक को निर्देश दिये गये कि मतदान के दिन यदि कोई ऐसी शिकायत आती है और जिसका निस्तारण उपजिलाधिकारी, तहसीलदार स्तर से हो सकता है तो उसके लिये ए0आर0ओ0 को फोन ना किया जाये।

इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों को सुनने व निस्तारित कराने हेतु दो-दो कर्मियों को जिम्मेदारी दी जाये तथा उनके पास समस्त सम्बंधितों के नम्बर अनिवार्य रुप से होने चाहिए, जिससे तत्काल समन्वय स्थापित करते हुए समस्या निस्तारण कराया जा सके।

निरीक्षण के दौरान एनजीएसपी पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के अनुसार कार्यवाही किए जाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए तथा सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में करवाने के निर्देश दिये गये।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी(न्यायिक) सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सकसेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper