Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में बिजली गिरने से प्रदेश में 15 लोगों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा झुलसे, कई जगह जानवरों की भी गई जान

 


अंबेडकरनगर| अंबेडकरनगर में इब्राहिमपुर में रविवार को खेत में काम कर रहे सतेंद्र (26) पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। वहीं, बसखारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शुद्धि कार्यक्रम पर एकत्र हुए लोगों पर बिजली गिरने से 13 झुलस गए।

अवध और पूर्वांचल के अलग-अलग हिस्सों में रविवार को बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए हैं। सबसे ज्यादा पांच लोगों की जान कुशीनगर जिले में गई है।

अंबेडकरनगर में इब्राहिमपुर में रविवार को खेत में काम कर रहे सतेंद्र (26) पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। वहीं, बसखारी में एक बुजुर्ग महिला की मौत के बाद शुद्धि कार्यक्रम पर एकत्र हुए लोगों पर बिजली गिरने से 13 झुलस गए। इनमें से 11 को भर्ती कराया गया है।

अयोध्या के गोसाईंगंज में बिजली गिरने से मोबाइल पर पबजी खेल रहे युवक शिवम सिंह (20) की मौत हो गई। उसके साथ खेल देख रहे दो बच्चे मुन्नू और पीयूष बुरी तरह झुलस गए। गोंडा में बिजली गिरने से किशोर आकाश बाबू मौर्य (14) और एक झारखंड निवासी मजदूर कृष्णा की मौत हो गई।

आकाश के पिता निबरे भी उसी के साथ बैठे थे जो बुरी तरह झुलस गए। इसी तरह गाजीपुर व देवरिया में 3-3 लोगों की मौत हो गई है। कई स्थानों से मवेशियों के भी मारे जाने की सूचना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper