Thursday, July 25, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशराज्य

रक्षाबंधन के लिए डाक विभाग ने जारी किया स्पेशल लिफाफा, जानें खासियत

गोरखपुर. रक्षाबंधन का त्यौहार नजदीक आते ही भारतीय डाक विभाग ने भी नई सुविधा देने की शुरुआत की है. अब भाइयों को सुरक्षित राखी भी बहनें लिफाफे के जरिए भेज सकेंगी. यह कोई ऐसा वैसा लिफाफा नहीं है बल्कि डाक विभाग ने इसे 10 रुपये में बेचने की शुरुआत की है. यह लिफाफा वाटरप्रूफ रहेगा. साथ ही स्पेशल राखी भी भाइयों तक सुरक्षित पहुंच जाएगी.

डाकिया भी इस लिफाफे को प्राथमिकता देगा और सबसे पहले इस लिफाफे की डिलीवरी देगा. डाक विभाग का यह कहना है कि, इससे भेजी गई राखी खराब नहीं होगी. बरसात के मौसम में भी सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचेगी.

डाक विभाग द्वारा 10 रुपए मे मिलने वाले इस लिफाफे की कई खासियत है. एक तो राखी इसमें सुरक्षित रहेगी और इससे कस्टमर को भी काफी सुविधा दी जाएगी. इसमें सबसे खास बात यह है कि, छुट्टी के दिन भी इसकी डिलीवरी जारी रहेगी. ताकी हर राखी समय से लोगों तक पहुंच जाए. डाकिया को भी लिफाफे की डिलीवरी तेजी से करनी होगी. इसकी गाइडलाइन भी पहले ही पोस्ट मास्टर जनरल की तरफ से दे दी गई है. पोस्ट मास्टर ने किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने की बात कही है. वहीं मुख्य डाकघर में अभी 5 हजार वॉटरप्रूफ लिफाफे आए हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper