राजस्थान में 6 सितंबर से 13 जिलों में फिर भारी का बारिश अलर्ट जारी

जयपुर: राजस्थान में तेज बारिश का दौर फिर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने 6 से 9 सितंबर तक 13 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश चित्तौडग़ढ़ के भोपाल सागर में 39 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है। उदयपुर के वल्लभनगर में 20 मिलीमीटर, चित्तौडग़ढ़ में 10 मिलीमीटर, कोटा के रामगंजमंडी में 10 मिलीमीटर बारिश हुई है। बारिश से यहां तापमान में गिरावट हुई।

मौसम विभाग ने बताया कि 6 सितंबर को बारां, बूंदी, झालावाड़ और कोटा में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका है। 7 सितम्बर को बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार है। 8 सितम्बर को बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, उदयपुर में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। 9 सितम्बर से सभी पूरे राजस्थान में बारिश होने की सम्भावना है।

पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं बिजली गिरने के साथ हल्की से मीडियम बारिश रिकॉर्ड की गई है। पश्चिम राजस्थान में मुख्य रूप से मौसम शुष्क (सूखा) रहा है। दक्षिण में समुद्र से उठा मानसून का पश्चिमी हिस्सा बठिंडा, रोहतक, शाहजहांपुर और पूर्वी सिरा हिमालय के तराई क्षेत्रों तक फैला हुआ है। बारिश के कारण चित्तौडग़ढ़ में अधिकतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस गिरकर 27.5 डिग्री रह गया है। जबकि रात का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन और रात के तापमान में अंतर केवल 3.5 डिग्री का रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper