शाम सात बजे से पहले देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम की ले सकते हैं शपथ

देवेंद्र फडणवीस शाम सात बजे से पहले सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके साथ ही एकनाथ शिंदे भी शपथ ले सकते हैं। फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे राजभवन जाएंगे और सरकार बनाने का खत देंगे। बताया जा रहा है कि समर्थन का खत लेकर शिंदे मुंबई आ चुके हैं। बता दें कि एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई वापस आ चुके हैं और सुरक्षा के मद्देनजर जेड कैटिगरी दी गई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार रात कहा कि पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अब आगे की रणनीति तय करेंगे।इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।राज्य की भाजपा इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में एकत्रित होने को कहा है।

रचना: राजीव कांत जैन

महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते भाजपा के अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर पाटिल ने कहा, ”अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे।”उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत के समय संयम बरतना चाहिए।फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ”मैं पार्टी का रुख पक्के तौर पर बताऊंगा।सूत्रों ने बताया कि बुधवार और बृहस्पतिवार की दरम्यानी रात को फडणवीस के आधिकारिक आवास पर अगले दौर की बैठक हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper