श्रेयस अय्यर के निशान पर है रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड, इस मामले में बन सकते हैं भारत के तीसरे खिलाड़ी

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का रोमांच दो महीने तक चला, लेकिन अब 10 दिन के ब्रेक के बाद हमें भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए नजर आएगी। 29 मई को आईपीएल का फाइनल खेला गया था, जबकि 9 जून को भारतीय टीम पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आएगी। पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत को साउथ अफ्रीका से भिड़ना है और इसी सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर एक उपलब्धि हासिल करते हुए रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं।

केएल राहुल 5 मैचों की सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा के साथ-साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सहित बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में इनकी अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत और मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक के कंधों पर होगी। इस दौरान श्रेयस अय्यर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रनों का आंकड़ा पार कर सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर के भारत के लिए मध्यक्रम में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव भी चोट के कारण बाहर हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप ईयर में बल्ले से आगे बढ़ने के लिए किसी प्रेरणा की आवश्यकता नहीं है, मुंबई का बल्लेबाज टी20 आई क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने से ज्यादा दूर नहीं है।

श्रेयस अय्यर मेंस T20I क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले भारत के 8वें बल्लेबाज बनने से 191 रन दूर हैं। अय्यर भारतीय बल्लेबाजों की एक विशिष्ट सूची में शामिल होंगे, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, एमएस धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह का नाम शामिल हैं, जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए 1000 या इससे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया हुआ है।

इस बीच श्रेयस अय्यर के पास मौका ये है कि मेंस T20I क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। विराट कोहली इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने 29 मैचों में 1000 रन बनाए थे, जबकि केएल राहुल ने 32 मैचों में ये कमाल किया था। वहीं, रोहित शर्मा ने 47 पारियों में ये उपलब्धि अपने नाम की थी। अब श्रेयस के पास रोहित से आगे निकलने का मौका है, क्योंकि वे 36 मैचों में 809 रन बना चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper