Wednesday, July 24, 2024
Latest:
लखनऊ

सेना चिकित्सा कोर में 219 रंगरूटों को सैनिक के रूप में शामिल किया गया।

चतुर्थ श्रेणी नर्सिंग सहायक की सत्यापन परेड 13 जून 2024 को लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के नंबर 2 तकनीकी प्रशिक्षण विंग में आयोजित की गई।

इस परेड में 23 सप्ताह के कठोर भर्ती तकनीकी प्रशिक्षण के सफलता पूर्वक समापन समारोह के तौर पर आयोजित किया गया था। जिसके तहत दौरान नवोदित रंगरूटों को शारीरिक रूप से फिट, मानसिक रूप से मजबूत और विशिष्ट सेना चिकित्सा कोर के पेशेवर रूप से एक सक्षम नर्सिंग सहायक के रूप में तैयार किया गया।

सधे कदमताल के साथ आकर्षक इस समारोह में, कुल 219 नर्सिंग सहायक रंगरूटों ने डिप्टी कमांडर कर्नल जेके शर्मा द्वारा शपथ ली। समारोह की समीक्षा ब्रिगेडियर ऋषिराज नारायण वर्मा, कमांडर नंबर 2 तकनीकी प्रशिक्षण विंग, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ ने की।

इस दौरान ब्रिगेडियर ऋषिराज नारायण वर्मा ने बैच और गर्वित माता-पिता को प्रशिक्षण के सफल समापन के लिए बधाई दी, साथ ही उन्हें सेना मेडिकल कोर का सबसे अच्छा सैनिक बनने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया। ब्रिगेडियर वर्मा ने नए सिपाहियों को कड़ी मेहनत करने और करुणा के साथ गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध होने और भविष्य में अधिक पेशेवर क्षमता हासिल करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

अंत में, रंगरूटों को उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए योग्यता प्रमाण पत्र और ट्राफियां प्रदान की गईं।

शान्तनु/द्वारिका/52/2024

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper